हेल्थ

गाजीपुर में 11 और कोरोना संक्रमित पाए गए,संख्या हुई 71

गाजीपुर।जिले में कोरोना वायरस का कहर जारी है। गुरूवार की देर शाम 11 और कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से संख्या बढ़कर 71 हो गई। एक साथ 11   लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद जिला प्रशासन के खेमे में हलचल पैदा कर दी है। जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है। अब जिले में कोरोना के 65 एक्टिव केस हो गये है। जिला प्रशासन हॉटस्पॉट बनाना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन इलाकों में संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। सेनेटाइजेशन के अलावा संबंधित परिवारों को क्वारंटीन कराया जा रहा है। टीम ने क्षेत्र के लोगों का सैंपल लेने का काम शुरू कर दिया है।
जिले में गुरुवार को देर रात 11 कोरोना संक्रमित मरीज की रिपोर्ट मिली है। पिछले कई दिनों से लगातार मरीजों के मिलने से जिले के लिए घातक संख्या 71 पहुंच गई है। जनपद में अबतक के सबसे ज्यादा 18 केस एक साथ बुधवार को सामने आए है। जिससे कि जिला प्रशासन के सामने चुनौती ला दिया है।
एसीएमओ डॉ उमेश कुमार ने बताया कि जिले में लगातार विभिन्न प्रांतों से आए लोगों की सैंपलिग कराई जा रही है। प्रवासी मरीजो का स्वैब वाराणसी भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट देर रात मिली है। उनमें 11 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 71 हो गई हैं। फिलहाल छह मरीज पूरी तरह स्वस्थ भी हो चुके है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बाहर से आए लोगों का सैम्पल जांच के लिए वाराणसी  लैब में भेजी गई थी। जिसमें 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटव में मिली है। डॉ उमेश कुमार ने बताया कि जिले 11 कोरोना संक्रमित मिलने से संख्या 72 हुई है। वहीं एक्टिव 65 मरीज हो गए है। जिसमे आठ सैदपुर दो मनिहारी व एक मुहम्मदाबाद क्षेत्र के हैं।

जिसमे आठ सैदपुर दो मनिहारी व एक मुहम्मदाबाद क्षेत्र के हैं।मुहमदबाद तहसील के सुकुतपुरा में एक  , मनिहारी ब्लॉक के शादियाबाद में दो, सैदपुर तहसील के  दरवर पुर , बुजुवा सवना खानपुर, वहापार नसरतपुर , लेवहरारपुर,  खानपुर सखरपुर ,अहलादपुर , रामपुर ककरही तथा बेलहरी में एक- एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। हालांकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना पॉजिटव मरीजों के संपर्क में आये सभी लोगो क्वारन्टाइन कराने में लगी हुई है। इसके साथ ही  पॉजिटिव मरीजों के इलाके को  हॉट स्पॉट बनाने की कवायद में जुट गई है। वहीं इन सभी मरीजों को इलाज के लिए जौनपुर भेजने की तैयारी चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *