शहर और राज्य

राज्यों की मांग पर, केंद सरकार लॉकडाउन बढ़ाने का कर रही है विचार

नई दिल्ली:सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ‘कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों’ ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि 21 दिन के लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए. सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों की इस अपील पर विचार कर रही है. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए. एक कैबिनेट बैठक में, उन्होंने मंत्रियों से एक “वर्गीकृत योजना” के साथ आने का आग्रह किया था.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने का फैसला देशहित को ध्यान में रखकर लिया जाएगा और “सही समय” पर इसका ऐलान किया जाएगा. उन्होंने कहा, “हम दुनिया भर में कोरोनावायरस महामारी से उत्पन्न हालातों की निगरानी कर रहे हैं. कोई भी फैसला देशहित में लिया जाएगा और सही समय आने पर इसकी घोषणा की जाएगी.”

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने कहा कि लॉकडाउन जारी रहना चाहिए. राव ने कहा, “मेरा निजी विचार है कि लॉकडाउन को लंबे समय तक जारी रखना चाहिए. हमें लोगों की जान बचाने की जरूरत है, अर्थव्यवस्था को हम बाद में बचा सकते हैं.” कोरोना संक्रमण के मामलों के लिहाज से तेलंगाना चौथे स्थान पर है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाने के पक्ष में हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने गहलोत के हवाले से कहा, “हम तुरंत लॉकडाउन नहीं हटा सकते हैं, लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *