करियर व्यापार शहर और राज्य

अयोध्या में पेश किए गए बजट पर अयोध्या के महंत राजू दास का बयान।

रिपोर्टर “ज्योति जयसवाल”

बजट-

अयोध्या के विकास के लिए 140 करोड़, लखनऊ के राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल विकास के 50 करोड़,वाराणसी-गोरखपुर में मेट्रो के लिए 100 करोड़ की व्यवस्था !!

बजट-

अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए 101 करोड़,ज़ेवर एयरपोर्ट के लिए 2000 करोड़,चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट 2021 में सक्रिय हो जाएगा..

अयोध्या।
रामजन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अयोध्या में चल रही है स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक।मानस भवन में चल रही है अधिकारियों की बैठक। बैठक में एडीजी सुरक्षा वीके सिंह, आईजी रेंज संजीव गुप्ता,कमिश्नर एमपी अग्रवाल,डीआईजी/ एसएसपी दीपक कुमार,जिलाधिकारी अयोध्या अनुज झा के साथ मानस भवन में चल रही है बैठक। रामजन्मभूमि की सुरक्षा पर बैठक में हो रहा है मंथन। बैठक के शुरू होने से पहले अधिकारियों ने किया रामजन्मभूमि परिसर का स्थलीय निरीक्षण।

अयोध्या।
डॉक्टरों की नजर में यूपी का बजट।जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ चंद्र भूषण नाथ त्रिपाठी का बयान।चिकित्सा के क्षेत्र में यूपी का बजट एक क्रांतिकारी बजट। पूरा प्रदेश हो रहा मेडिकल कॉलेज स्तरीय सुविधायुक्त। बजट में चिकित्सा का भी रखा गया ध्यान।ऑर्थो सर्जन डॉ आशीष श्रीवास्तव का बयान।बजट बहुत ही उत्तम। सर्वश्रेष्ठ बजट। बजट में डॉक्टरों की व्यवस्था। मरीजों की व्यवस्था। मेडिकल कालेज के निर्माण की व्यवस्था।इस बजट में की गई सबके लिए व्यवस्था। डॉ एसपी राय का बयान। यूपी का बजट लाभकारी बजट। नए मेडिकल कॉलेज के सृजन से मरीजों को मिलेगी सहायता व सुविधा।

बजट प्रतिक्रिया
अयोध्या।
योगी सरकार के द्वारा पेश किए गए बजट पर अयोध्या में जताई गई खुशियां।लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाई खुशियां।पांचवें सबसे बड़े ऐतिहासिक बजट में अयोध्या को मिली है सौगात।रामलला के मंदिर तक जाने मार्ग को सुदृढ कराए जाने के लिए बजट में दिया गया है ध्यान।अयोध्या में बन रहा एयरपोर्ट राम। स्थानीय लोगों ने योगी सरकार को दिया धन्यवाद।

अयोध्या में पेश किए गए बजट पर अयोध्या के महंत राजू दास का बयान

आज का बजट अयोध्या और प्रदेश के लिए है बहुत ही बेहतर। अयोध्या में आने जाने की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए मुख्यमंत्री के द्वारा दिया गया बजट है सराहनीय

अयोध्या, 22 फरवरी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता एवं अयोध्या से विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सूर्य कांत पाण्डेय ने प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट को निराशा जनक और बेरोजगारी बढ़ाने वाला बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में बढ़ती बेकारी और मंहगाई पर बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया जबकि कोरोना के कारण लोगों को रोजगार देना प्राथमिक जरूरत थी।
श्री पाण्डेय ने कहा कि यह बजट भावनाओं को उभार कर देश के लोगों को गर्त में ढकेलने का मजबूत प्रावधान है। इस बजट में वोट पाने के लिए सच्चे उपाय किये गए हैं। उन्होंने बजट की आलोचना करते हुए कहा कि यह प्रदेश के लोगों के कल्याण का नहीं किसी धार्मिक ट्रस्ट का सालाना लेखाजोखा जैसा है।
भाकपा नेता के मुताबिक किसी गंभीर सरकार को अपने प्रदेश में रहने वाले लोगों के कल्याण का बजट बनाने के बजाय कुछ चुनिंदा क्षेत्रों को ध्यान में रखकर चुनाव के लिए बनाया गया है.।

ब्रेकिंग

अयोध्या।
थानों में बने महिला हेल्प डेस्क का हो रहा निरीक्षण।लखनऊ से आई एडिशनल एसपी सुभ्रा भास्कर कर रही निरीक्षण।थाना रौनाही, कैंट,पूराकलंदर कोतवाली नगर अन्य थानों का भी होगा महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण।मिशन शक्ति के तहत थानों में बनाए गए हैं महिला हेल्प डेस्क।ट्रेनी सीओ श्रुति गुप्ता भी साथ में मौजूद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *