धर्म शहर और राज्य

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए महंत परमहंस का अनशन जारी, छह किलो वजन घटा

डे नाइट न्यूज अयोध्या:

रिपोर्टर “ज्योति जयसवाल”

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास का स्वास्थ्य अब बिगड़ रहा है। छह दिन से अन्न-जल त्यागकर अनशन से उनका वजन 95.35 से घटकर 89 किलोग्राम हो गया है। फिर भी अभी तक जिले के किसी आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि ने उनकी कुशलक्षेम जानने की कोशिश नहीं की है। इससे परमहंस के समर्थकों में खासी नाराजगी है।

अयोध्या का तीर्थ पुरोहित और सखी समाज भी शनिवार को अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास के समर्थन में आगे आया। कथा वाचिका साध्वी किशोरी रामलला के विग्रह को लेकर समर्थन देने पहुंचीं।

परमहंस दास ने मीडिया से कहा कि मुझे संतों का समर्थन प्राप्त हो रहा है। सभी की यही इच्छा है कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्दी सुधि लें और हमारे देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करें।

12 अक्टूबर से कर रहे हैं आमरण अनशन
महंत ने कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर 12 अक्तूबर से उनका आमरण अनशन चल रहा है। हिंदू, हिंदी, हिंदुस्तान के अस्तित्व को बचाने के लिए भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना जरूरी है।

इस मौके पर दशरथ गद्दी के महंत बृजमोहन दास, सखी समाज की राजेश्वरी सखी बाबा वृंदावन, शिवानी शरण, पूजा शरण, शोभा शरण, शिला शरण, अनीता शरण, चंद्रकला शरण और तीर्थ पुरोहित समाज से राजेश पांडेय, लल्लन पांडेय, श्रवण कुमार पांडेय, प्रदीप पांडेय, जुगुल किशोर पांडेय आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *